बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीती चोपड़ा भी जामिया मिलिया के सपोर्ट में आईं


परिणीती चोपड़ा


अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) ने सोशल मीडिया पर दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia) के छात्रों के खिलाफ पुलिस की बर्बरता की कड़ी आलोचना की है। परिणीती चोपड़ा (Parineeti Chopra) ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट जिसमे लिखा कि "अगर नागरिकों द्वारा अपने विचार व्यक्त करने से हर बार यही होता रहे तो कैब (Citizenship Amendment Bill) को भूल जाइये. हमें एक बिल पास करना चाहिए और अपने देश को लोकतांत्रिक देश कहना छोड़ देना चाहिए. अपने मन की बात कहने के लिए निर्दोष लोगों की पिटाई की जा रही है? बर्बर है" परिणीती चोपड़ा (Parineeti Chopra) का यह खूब सुर्खिया बटोर रहा हैं. कुछ लोग तो सपोर्ट में हैं और कुछ लोग परिणीती चोपड़ा (Parineeti Chopra) को ट्रोल करने में लगे हैं.




जबकि बॉलीवुड इस घटना के बारे में चुप है, ट्विटर पर जामिया (Jamia Millia) के छात्रों के समर्थन में राजकुमार राव (Raj Kumar Rao) सामने आए। और राज कुमार राव (Raj Kumar Rao) ने लिखा कि '' पुलिस ने छात्रों के साथ जो हिंसा की है, उसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं। लोकतंत्र में नागरिकों को शांतिपूर्वक विरोध करने का अधिकार है। मैं सार्वजनिक संपत्तियों के विनाश के किसी भी प्रकार के कार्य की निंदा करता हूं। हिंसा किसी भी चीज का हल नहीं है! ”





हॉलीवुड अभिनेता जॉन क्यूसैक (John Cusack) ने भी प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता में ट्वीट किया है। 2012 के अभिनेता ने दिल्ली पुलिस द्वारा छात्रों के खिलाफ हिंसा के वीडियो पोस्ट किए, और लिखा, "एकजुटता।" उन्होंने संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए कैलिफोर्निया के नागरिकों की तस्वीरें भी साझा की हैं।

नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (Citizenship Amendment Bill)  के विरोध के रूप में, राजधानी में कई स्थानों पर हिंसा भड़कने के साथ, रविवार 15 दिसंबर को दिल्ली पुलिस ने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia) के परिसर में बिना अनुमति के प्रवेश किया और छात्रों और कर्मचारियों वसीम अहमद खान को पीटा। पुलिस ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 50 छात्रों को सोमवार रिहा कर दिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 50 छात्रों में से 35 को कालकाजी पुलिस स्टेशन से और 15 को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में स्टेशन से रिहा कर दिया गया।

Web Tittle :- Bollywood actress Parineeti Chopra also came in support of Jamia Millia

Post a Comment

0 Comments